संजय राउत ईडी हिरासत में, भारत ने पाक को हराया, शुबह की 5 बड़ी ख़बरे

संजय राउत ईडी हिरासत में, भारत ने पाक को हराया, शुबह की 5 बड़ी ख़बरे

कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में आज हिंदुस्तान की स्त्री क्रिकेट टीम ने ने पाक को 8 विकेट से हरा दिया. वहीं शिवसेना सांसद संजय राउत को प्रवर्तन निदेशालय ने नौ घंटे की छापेमारी के बाद हिरासत में ले लिया. कॉमनवेल्थ गेम्स में ही लालरिनुंगा जेरेमी ने इतिहास रचते हुए जीता गोल्ड मेडल जीत लिया. पढ़िए शुबह की पांच बड़ी खबरें…

स्मृति मंधाना की तूफानी पारी के दम पर हिंदुस्तान ने पाक को 8 विकेट से रौंदा
कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में हिंदुस्तान ने पाक को 8 विकेट से हराकर प्वाइंट्स टेबल में अपना खाता खोला. हिंदुस्तान की जीत में अहम किरदार स्मृति मंधाना ने निभाई जिन्होंने 42 गेंदों पर 8 चौकों और तीन छक्कों की सहायता से 63 रनों की नाबाद पारी खेली. पाक ने पहले बल्लेबाजी करते हुए हिंदुस्तान के सामने 100 रनों का लक्ष्य रखा था, टीम इण्डिया ने इस स्कोर को 11.4 ओवर में ही हासिल कर लिया.

संजय राउत झुकेगा नहीं…ईडी की हिरासत में शिवसेना नेता ने खूब दिखाए तेवर
ईडी द्वारा हिरासत में लिए जाने के बाद भी संजय राउत के तेवर नरम नहीं पड़े हैं. रविवार को प्रवर्तन निदेशालय ऑफिस के बाहर उन्होंने जमकर हुंकार भरी. संजय राउत ने बोला कि लोगों को मार-पीटकर मेरे विरूद्ध झूठे मुकदमे बनाए जा रहे हैं. संजय राउत ने बोला कि यह शिवसेना को कमजोर बनाने की षड्यंत्र है. उल्लेखनीय है कि प्रवर्तन निदेशालय आज सुबह करीब 7 बजे की संजय राउत के घर पहुंच गई थी. करीब नौ घंटों की कार्रवाई के बाद उन्हें हिरासत में ले लिया गया. 

CWG 2022: लालरिनुंगा जेरेमी ने इतिहास रचते हुए जीता गोल्ड मेडल, चोटिल होने के बावजूद उठाया रिकॉर्ड तोड़ वजन
र्मिंघम में जारी कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 के तीसरे दिन भारतीय वेटलिफ्टर लालरिनुंगा जेरेमी ने मर्दों के 67kg वर्ग में रिकॉर्ड वजन उठाते हुए गोल्ड मडेल पर अतिक्रमण किया. स्नेच में जेरेमी ने कॉमनवेल्थ गेम्स में नया रिकॉर्ड स्थापित करते हुए 140kg वजन उठाया, वहीं क्लीन एंड जर्क में वह 160kg वजन के साथ कुल 300kg वजन उठाकर कॉमनवेल्थ गेम्स में अपनी कैटेगिरी में नया रिकॉर्ड स्थापित किया. हिंदुस्तान का यह वेटलिफ्टिंग में दूसरा गोल्ड तो कुल 5वां मेडल है. 

बहुत महंगाई है…पेंसिल-रबर तक महंगी, मेरी मैगी के भी बढ़ा दिए दाम, कक्षा एक की छात्रा ने पीएम मोदी को लिखा लेटर
देश में बढ़ती महंगाई को लेकर जहां एक ओर विपक्ष गवर्नमेंट पर हमलावर है वहीं आम नागरिक भी महंगाई से परेशान हो गया है. महंगाई का आलम यह है कि हर आवश्यकता की चीजों पर मूल्य बढ़ गए हैं. खाने से लेकर पढ़ने वाली वस्तुएं भी अब महंगी हो गई है. पेंसिल-रबर पर बढ़ी कीमतों ने एक बच्ची को इस कदर परेशान कर दिया कि उसने अपनी बात को प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी तक पहुंचाने की ठान ली. बच्ची ने बाकायदा प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी को लेटर लिखर खाने-पीने से लेकर पढ़ने-लिखने की वस्तुओं पर बढ़े दामों का जिक्र किया है.

झारखंड कैश काण्ड में ‘लेटर बम’, गवर्नमेंट गिराने की षड्यंत्र का दावा; असम के मुख्यमंत्री का आया नाम
झारखंड कैश काण्ड में एक के बाद एक नए आरोप सामने आ रहे हैं. इस बीच झारखंड के एक कांग्रेस पार्टी विधायक ने लेटर बम फोड़ा है. बेरमो विधानसभा क्षेत्र से विधायक कुमार जयमंगल सिंह ने हावड़ा में पकड़े गए विधायकों पर आरोप लगाया है. इसके साथ जयमंगल सिंह ने झारखंड में गवर्नमेंट गिराने की षड्यंत्र और इसमें असम के सीएम हेमंत बिस्वा सरमा के शामिल होने की बात भी पत्र में लिखी है.