TMC ने चर्चा के लिए सदन में दिया नोटिस, BJP विधायक पर रेप का आरोप

TMC ने चर्चा के लिए सदन में दिया नोटिस, BJP विधायक पर रेप का आरोप

TMC Notice in Parliament on Crimes against Women: तृणमूल कांग्रेस पार्टी (TMC) ने स्त्रियों के विरूद्ध होने वाले अपराधों के मामले पर संसद के दोनों सदनों में चर्चा के लिए नोटिस दिया है. इसके साथ ही पार्टी ने गुजरात में भाजपा के विधायक पर दुष्कर्म का आरोप लगने पर केंद्र गवर्नमेंट पर निशाना साधा. 

टीएमसी की लोकसभा सदस्य काकोली घोष दस्तीदार, डोला सेन और राज्यसभा सदस्य मौसम नूर ने हाल में सामने आई घटनाओं के आलोक में स्त्रियों के विरूद्ध अपराधों को रोकने की जरुरत पर सोमवार को चर्चा के लिए नोटिस सौंपा. सूत्रों ने बोला कि राष्ट्रपति के विरूद्ध अधीर रंजन चौधरी की ओर से आपत्तिजनक टिप्पणी करने से फंसी कांग्रेस पार्टी भी शीघ्र ही इसी प्रकार के नोटिस सौंपेगी. 

सूत्रों ने बोला कि गुजरात के ग्रामीण विकास मंत्री और भाजपा विधायक अर्जुन सिंह चौहान पर एक स्त्री से दुष्कर्म करने और उसे कैद कर रखने का आरोप लगने के बाद टीएमसी के सांसदों ने नोटिस दिया है. 

 ‘पांच वर्ष तक महिला से दुष्कर्म किया और उसे कैद कर रखा’

तृणमूल सांसद महुआ मोइत्रा ने इस मामले पर पीएम को टैग कर किए गए एक ट्वीट में कहा, “गुजरात के भाजपा विधायक अर्जुन सिंह ने पांच वर्ष तक एक स्त्री से दुष्कर्म किया और उसे कैद कर रखा. आशा है कि लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला सोमवार को शीघ्र ही विपक्ष को बोलने का मौका देंगे, ताकि हम पीएम जी से माफी मांगने को कह सकें. कानून के सामने सभी बराबर हैं मान्यवर. ड्रामा बहु ब्रिगेड की ओर से अब बिल्कुल शांति होगी.” 

वहीं, अधीर रंजन चौधरी की टिप्पणी की निंदा करते हुए विपक्ष के कई नेताओं ने आरोप लगाया कि भाजपा अपनी स्त्री नेताओं के खिलाफ टिप्पणी पर तो मुखर होकर आवाज उठाती है, लेकिन पार्टी के नेताओं की ओर से स्त्रियों के खिलाफ क्राइम करने पर चुप रहती है.