देवरिया के रतनपुरा निवासी धर्मेन्द्र सिंह बने एमएलसी प्रत्याशी

देवरिया के रतनपुरा निवासी धर्मेन्द्र सिंह बने एमएलसी प्रत्याशी

धर्मेन्द्र सिंह क्षेत्रीय अध्यक्ष

देवरिया के रतनपुरा निवासी धर्मेन्द्र सिंह बने एमएलसी प्रत्याशी कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों ने दी जीत की अग्रिम बधाई

देवरिया के रुद्रपुर क्षेत्र निवासी धर्मेन्द्र सिंह को बीजेपी की ओर से एम एल सी प्रत्याशी बनाए जाने पर कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों ने जीत की अग्रिम शुभकामना दी है. जिले के रुद्रपुर ब्लॉक के रतनपुरा निवासी डॉ धर्मेन्द्र सिंह बहुत साधारण कृषक परिवार से आते हैं. अपनी मेहनत और पार्टी में निष्ठा के बल पर डॉ धर्मेन्द्र सिंह ने यह मुकाम हासिल किया है.

प्राथमिक शिक्षक के पुत्र हैं धर्मेन्द्र सिंह
डॉ धर्मेन्द्र सिंह के पिता पिपरा कछार गांव में प्राथमिक विद्यालय में शिक्षक थे. यहीं से उनकी प्राथमिक से लेकर इंटरमीडिएट तक की पढ़ाई हुई.तीन भाई और एक बहन में सबसे बड़े धर्मेन्द्र सिंह पढ़ने में प्रारम्भ से मेधावी थे.
विश्वविद्यालय में शोध के दौरान विद्यार्थी परिषद से जुड़े
बीएससी की पढ़ाई के लिए दीन दयाल उपाध्याय गोरखपुर यूनिवर्सिटी में प्रवेश के साथ ही अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद से साल 1991 में जुड़ गए.गणित में एमएसी के बाद उन्होंने पीएचडी की उपाधि भी प्राप्त की.

मिलनसार व्यवहार ने दिलाई तरक्की
विद्यार्थी परिषद से जुड़ाव के बाद उन्हें यूनिवर्सिटी इकाई का मंत्री, महानगर सहमंत्री, महानगर मंत्री, सह जिला प्रमुख, जिला प्रमुख, विभाग प्रमुख, यूनिवर्सिटी क्षेत्र प्रमुख और विद्यार्थी परिषद के स्वर्ण जयंती साल 1998 में प्रदेश मंत्री की मिली जिम्मेदारी को भली–भाँति निभाया.
वर्ष 2002 में बीजेपी संगठन की मेन बॉडी में मिली जिम्मेदारी
डॉ धर्मेन्द्र सिंह को साल 2002 में गोरखपुर महानगर का महामंत्री बनाया गया. इस पद पर उन्होंने 2008 तक कार्य किया.2008-09 तक गोरखपुर महानगर उपाध्यक्ष रहे. साल 2009 से 29 जून 2010 तक महामंत्री संगठन रहे. इसके बाद 2010-12 तक महानगर अध्यक्ष, इसी साल महानगर संयोजक बनाया गया. 2016 में महानगर अध्यक्ष की जिम्मेदारी मिली.
बतौर क्षेत्रीय अध्यक्ष डॉ धर्मेन्द्र ने दिखाया सांगठनिक कौशल
21 फरवरी 2018 से संगठन के लिहाज से जरूरी क्षेत्रीय अध्यक्ष का दायित्व मिलने पर डॉ धर्मेन्द्र सिंह ने पूर्वांचल के जरूरी जिलों में युवाओं को बड़ी संख्या में जोड़ा. उनकी पैरवी करके संगठन में स्थान दिलाया. विधानसभा और विधान परिषद चुनावों का न सिर्फ कुशल संचालन किया बल्कि अपने करीबियों को भी सहेजा.

प्रत्याशी घोषित होते ही शुभेच्छुओं ने दी जीत की बधाई
दो सीटों के लिए हो रहे विधान परिषद उपचुनाव में डॉ धर्मेन्द्र सिंह को प्रत्याशी बनाए जाने की सूचना मिलते ही देवरिया, कुशीनगर, गोरखपुर, महाराजगंज समेत कई जिलों के कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों ने जीत की अग्रिम शुभकामना दी है. शुभकामना देने वालों में सांसद रविन्द्र कुशवाहा, सांसद कमलेश पासवान, जिलाध्यक्ष डॉ अन्तर्यामी सिंह, विधायक शलभ मणि त्रिपाठी, विधायक सुरेन्द्र चौरसिया, विधायक दीपक मिश्र शाका, विधायक सभाकुंवर कुशवाहा, दर्जा प्राप्त मंत्री नीरज शाही, रणविजय शाही, रमेश सिंह, एम एल सी डॉ रतनपाल सिंह, धनंजय सिंह बघेल, राघवेन्द्र विक्रम सिंह आदि ने शुभकामना दी है.